An Unbiased View of सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान

Wiki Article



सुबह की चाय की लत इतनी आसानी से तो जाएगी नही लेकिन इसको छोड़ना स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक है। सबसे पहले तो संकल्प कर लें की चाय नहीं पियेंगे। चाय की जगह निम्न पेय ले सकते है जो ताजगी के साथ साथ स्वास्थ्य लाभ भी देगे –

इसलिए भी सुबह सबसे पहले चाय का सेवन करने से परहेज करना चाहिए.

काटने के बाद कुछ ही दिनों में खराब हो जाता है तरबूज, तो इस तरीके से करें स्टोर, चलेगा लंबे समय तक

कुछ समय से लगातर हो रहे शोध से यह साबित हो रहा है की सुबह में खाली पेट चाय लेने से काफी नुकसान होता है।

ऐसा कहा जाता है कि चाय पीने से ताजगी आती है। हालांकि सच तो ये है कि सुबह दूध वाली चाय पीने से काम में थकान और चिड़चिड़ापन हो सकता है।

चेहरे पर जम गई है मैल तो टमाटर को करिए फेस पर अप्लाई

इसे भी पढ़ें: ज्यादा तनाव महसूस होने पर क्या करें? एक्सपर्ट से जानें नेगेटिव स्ट्रेस को कम करने का तरीका

ज्यादा चाय पीने से अनिद्रा की समस्या घेर लेती है।

इससे पेट की अंदरुनी सतह में जख्म हो जाने की आशंका बढ़ जाती है.

खाली पेट चाय पीने से पेट में जलन होती है

गृह मंत्री अमित शाह जाएंगे get more info मणिपुर, शांति स्‍थापना के लिए लोगों से करेंगे बात

दूध की चाय पीने के फायदे कई हैं। जिस तरह एक गिलास दूध पीने से शरीर को ऊर्जा मिलती है उसी तरह दूध की चाय पीने से भी बॉडी को तुरंत एनर्जी मिलती है। दूध में कार्बोहाइड्रेट के साथ ही अन्य जरुरी तत्व भरपूर मात्रा में पाये जाते हैं और चाय की पत्तियां उत्प्रेरक का काम करती हैं। यही कारण है कि सुबह दूध की चाय पीने से एनर्जी मिलती है।

अंडरएक्टिव थायरॉइड के अधिकांश मामले इम्युन सिस्टम में थायरॉइड ग्लैंड पर हमला होता है और इससे बेहद नुकसान होता है. थायरॉइड हार्मोन का अधिक उत्पादन कुछ स्वास्थ्य स्थितियों जैसे ग्रेव्स रोग, थायरॉइड नोड्यूल्स या कूपिक थायरॉयड कैंसर का कारण बी बन जाता है.

These cookies make it possible for us to depend visits and traffic sources so we can evaluate and Increase the overall performance of our website. They help us to understand which webpages are essentially the most and minimum well-liked and find out how readers shift within the internet site.

Report this wiki page